सभी तहसीलों में आयोजित हुआ तहसील सम्पूर्ण समाधान दिवस

282

बहराइच @ आमजन की समस्याओं के त्वरित निस्तारण के लिए प्रत्येक माह के प्रथम एवं तृतीय मंगलवार को आयोजित होने वाले सम्पूर्ण समाधान दिवसों की श्रृंखला में माह के प्रथम मंगलवार को तहसील मिहींपुरवा (मोतीपुर) में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में जिलाधिकारी अजय दीप सिंह, पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार सक्सेना, मुख्य विकास अधिकारी राकेश कुमार व उप जिलाधिकारी कुवंर वीरेन्द्र मौर्य ने आये हुए फरियादियों की समस्याओं की गम्भीरता पूर्वक सुनवाई करते हुए समस्याओं के निराकरण के लिए मौके पर ही सम्बन्धित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये। तहसील सम्पूर्ण समाधान दिवस में 117 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए जिसमें से 04 का मौके पर निस्तारण किया गया।

तहसील सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर गायघाट के रामनरेश व सिराजुद्दीन, गोपिया के मुरारी लाल, करमोहना के सरीफ सहित अन्य फरियादियों के समस्याओं की सुनवाई करते हुए इसके समाधान हेतु मौके पर ही सम्बन्धित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया गये। तहसील सम्पूर्ण समाधान दिवस में ज्यादा शिकायतें बाढ़ व राशन कार्ड से सम्बन्धित होने पर उप जिलाधिकारी व जिला पूर्ति अधिकारी को निर्देश दिये गये कि सभी बाढ़ प्रभावित परिवारों को राहत सामग्री अवश्य वितरण कराया जाय।

उन्हें पांच लीटर से कम मिट्टी का तेल न दिया जाय। बाढ़ से सम्बन्धित जो प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए हैं उसे प्राथमिकता के अधार पर तत्काल निस्तारित कर दिया जाय। अधि.अभि. विद्युत को निर्देश दिये गये कि विद्युत व्यवस्था तत्काल दुरूस्त करायें। तहसील सम्पूर्ण समाधान दिवस में जो प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए हैं। उसकी जांच सम्बन्धित अधिकारी स्वयं करें। तहसील के विगत सम्पूर्ण समाधान दिवसों में प्राप्त शिकायतों की समीक्षा में कोई शिकायत लम्बित न पाये जाने पर जिलाधिकारी द्वारा तहसील स्टाफ की प्रसन्शा की गयी।

इस अवसर पर प्रभागीय वनाधिकारी कतर्नियाघाट जेपी सिंह, सीएमओ डा. एके पाण्डेय, सीवीओ डा. बलवन्त सिंह, डीसीओ राम किशन, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डा. अमरकान्त सिंह, जिला विद्यालय निरीक्षक राजेन्द्र कुमार पाण्डेय सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

इसी प्रकार तहसील महसी में उप जिलाधिकारी नागेन्द्र कुमार की अध्यक्षता में आयोजित हुए सम्पूर्ण समाधान दिवस में 139 प्रार्थना-पत्र प्राप्त हुए जिसमें से 12, तहसील सदर में मुख्य राजस्व अधिकारी बाबू राम की अध्यक्षता में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त हुए 82 प्रार्थना-पत्रों में से 09, तहसील कैसरगंज में उप जिलाधिकारी पंकज कुमार की अध्यक्षता में आयोजित हुए सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त 163 प्रार्थना-पत्रों में से 19, तहसील पयागपुर में तहसीलदार शिवध्यान पाण्डेय की अध्यक्षता मंे आयोजित हुए सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त 80 प्रार्थना-पत्रों में से 10 तथा तहसील नानपारा में उप जिलाधिकारी एसपी शुक्ल की अध्यक्षता में आयोजित हुए सम्पूर्ण समाधान दिवस में 86 प्रार्थना पत्रों में से 06 का निस्तारण मौके पर किया गया। नानपारा तहसील में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस का अपर आयुक्त आरएन बाजपेयी ने निरीक्षण किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.