बीहड़ों में डकैतों के सक्रीय होने से पुलिस महकमे में मचा हड़कंप

226

कालपी (जालौन)। पिछले काफी दिनों से कालपी के जंगलों में डकैतों के विचरण करने की संभावनाओं की खबरें प्रकाश में आती रही है व हाल ही में कई मर्तबा पुलिस द्वारा कॉम्बिंग ऑपरेशन भी चलाये गए हैं किंतु अब डकैत हरकत में आते हुए दिख रहे हैं।

ताजा मामला गुरुवार शाम करीब 5 बजे महेवा ब्लाक के ग्राम गोरा का है, जब गोरा महेवा निवासी 23 वर्षीय किसान युवक अनिल सिंह कालपी से गोरा अपने खेत मे किसी कार्य हेतु गया हुआ था, पीड़ित अनिल सिंह के मुताबिक तभी असलहे धारी लोगों ने उसे पीछे से दबोच लिया व जबरन नाक में कुछ सुंघाकर बेहोश कर दिया। इसके बाद उक्त डकैत युवक को नजदीक किसी ट्यूबबेल पर ले गए जहां उसके साथ मारपीट की व लूटपाट करते हुए 2200 रुपये की नकदी व सोने की बाली आदि लूट ली।

करीब ढाई घंटे बाद डकैत युवक को मौके पर ही छोड़ गए, होश आने पर अनिल ने गांव वालों को सूचित किया व पुलिस को भी सूचना दी गयी, किन्तु मौके पर पहुँचे ग्रामीणों के मुताबिक पुलिस डकैतों का मामला सुनकर लगातार अनसुनी कर 10 मिनट में पहुँचने का आश्वासन देती रही। पुलिस ने मौके पर पहुँचने में सवा घंटे तक का वक्त लगा दिया।

इसके बाद बुरी तरह से घायल युवक को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कालपी लाया गया, अस्पताल में युवक का प्राथमिक उपचार किया गया। डकैतों के बीहड़ों में होने का यह प्रमाण मिलने से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। आनन फानन में अपर पुलिस अधीक्षक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कालपी पहुँचे।

सीओ कालपी व अपर पुलिस अधीक्षक सुरेन्द्र नाथ तिवारी ने पीड़ित से लुटेरों के बारे में जानकारी प्राप्त की। मौके पर स्थानीय विधायक नरेंद्र सिंह जादौन भी पहुँचे, पीड़ित से वाकये की पूरी जानकारी प्राप्त की। इसके बाद रात में बीहड़ों में कॉम्बिंग ऑपरेशन भी चलाया गया, किन्तु फिलहाल डकैत पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.