मुजफ्फरनगर: कुएं में मिट्टी के नीचे दबे 3 ग्रामीण, खुदाई जारी

349

जिला मुजफ्फरनगर के एक गाँव में कई फीट गहरे कुएं में 3 ग्रामीणों के मिट्टी के नीचे दब जाने की खबर आ रही है. दरअसल कुएं में ग्रामीण मिट्टी निकालने का काम कर रहे थे, तभी मिट्टी खिसक कर कुएं में गिर गयी, जिससे कुआँ और धस गया और 3 ग्रामीण उसके नीचे दब गये. बहरहाल से बचाव कार्य जारी हैं पर अब तक दबे हुए ग्रामीण नहीं मिल सके हैं.

मुजफ्फरनगर में कुए की मिट्टी गिरने से अचानक बड़ा हादसा हो गया. इस दौरान वहां काम कर रहे तीन ग्रामीण दब गए. कुएं में मिट्टी गिरने से 3 ग्रामीणों के दबने की खबर जब गांव पहुंची तो मौके पर सैकड़ों लोगों का जमावड़ा लग गया. जिसके बाद जिला प्रशासन ने मौके पर पहुच कर मिटटी में दबे ग्रामीणों को बाहर निकालने का प्रयास कर रहे हैं.

प्रशासनिक अधिकारी और पुलिसकर्मियों ने JCB के जरिये मिट्टी में दबे तीनों ग्रामीणों को बाहर निकालने के लिए बचाव कार्य शुरू कर दिया है. लगातार बचाव कार्य जारी है मगर अभी तक मिट्टी में दबे तीनों ग्रामीणों का कोई सुराग नहीं लग पाया है।

क्या हैं मामला:
दरअसल मामला चरथावल थाना क्षेत्र के गांव हैबतपुर का है, जहाँ खेत पर ट्यूबवेल के कुएं में 3 किसान मिट्टी निकालने का काम कर रहे थे. इसी दौरान आसपास की मिट्टी कुएं में गिर गई. जिस कुएं में किसान काम कर रहे थे, उसकी मिट्टी नीचे तक धसती चली गई. जिसकी वजह से किसान कुएं मे दब गए.

बताया जा रहा है कि जिस कुएं में ग्रामीण दबे हुए हैं वो कई फीट गहरा है. इसी लिए इन्हें निकालने के लिए कई घंटों की मशक्कत करनी पड़ सकती है. बहरहाल जिला प्रशासन ने ग्रामीणों की मदद से बचाव कार्य शुरू कर दिया है और लगातार कई घंटों से बचाव कार्य जारी है. हालांकि अभी तक तीनों ग्रामीणों का कोई सुराग नहीं लग सका है।