30 अगस्त से तीन दिवसीय अन्त्योदय मेले का आयोजन

329

मिर्ज़ापुर@ उ0प्र0 सरकार के निर्देश के क्रम में पं0 दीन दयाल उपाध्याय जन्म शताब्दी के अवसर पर आयोजित अन्त्योदय मेले का शुभारम्भ विकास खण्ड कोन में दिनांक 30 अगस्त को होगा। यह मेला 30, 31 अगस्त व 01 सितम्बर तक चलेगा। तीन द्विवसीय अन्त्योदय मेला का प्रातः 11.00 बजे से शाम 5.00 बजे तक चलेगा।

सभी नागरिको के लिए अन्त्योदय मेला में प्रवेश निशुल्क हैं अतः सभी किसान बन्धु, ग्राम प्रधान व अन्य आम जनता अधिक से अधिक संख्या में पहुॅचकर वर्तमान सरकार की योजनाओ के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं, इस मेले में सभी विकास परक व जनकल्याल कारी योजनाओ से संबंधित विभागों के स्टाल व प्रदर्शनी लगाये जायेगें।

मेले में तीनो दिन सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया हैं। जिलाधिकारी बिमल कुमार दूबे जन कल्याणकारी एवं विकास परक योजनाओं से संबंधित सभी अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि अपने विभाग से संबंधित प्रदर्शनी व स्टाल लगाना सुनिश्चित करें। उक्त मेले में सभी विभागीय अधिकारियों के द्वारा योजनाओं के बारे में जानकारी दी जायेगी।

जिलाधिकारी ने कहा कि कुछ विभागीय अधिकारियों द्वारा प्रदर्शनी में अपने स्टाल नहीं लगाये जा रहे उन्हे निर्देशित किया जा रहा हैं कि प्रत्येक अन्त्योदय मेला में अपनी प्रदर्शनी एवं स्टाल लगवाना सुनिश्चित करें, अन्यथा कड़ी कार्यवाही की जायेगी।